डीएम सुहास एल.वाई. को मिला प्रमोशन, बने प्रमुख सचिव

0
94

Noida: प्रदेश सरकार ने 107 आईएएस अफसरों को प्रमोशन दिया है। इसमें साल 1998, 2007 और 2019 बैच के अफसर शामिल हैं। इनमें से छह अफसरों को प्रमुख सचिव बनाया गया है। प्रमोशन पाए अफसर एक जनवरी को नई जिम्मेदारी संभालेंगे। गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को अब नए डीएम का इंतजार है।
जानकारी के मुताबिक 1998 बैच के आईएएस अफसर आलोक कुमार तृतीय,अनिल सागर, अनिल कुमार, अजय चौहान पंधारी यादव और नीना शर्मा को प्रमुख सचिव बनाया गया है। इसके अलावा वर्ष—2007 बैच के 9 आईएएस अफसर सचिव रैंक पर प्रमोट किए गए हैं। इसमें गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई भी शामिल हैं। सुहास एलवाई के अलावा शीतल वर्मा और आलोक तिवारी भी शामिल हैं, जिन्हें सचिव पद पर प्रमोट किया गया है। ये सभी एक जनवरी को नई जिम्मेदारी संभालेंगे।
33 महीने का रहा कार्यकाल: कोरोना महामारी के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ एक मीटिंग के दौरान विवाद के बाद डीएम रहे बीएन सिंह का तत्काल तबादला कर दिया गया था। उसके बाद लखनऊ से सुहास एलवाई को डीएम बनाकर गौतमबुद्ध नगर भेजा गया था। उन्होंने 31 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर के डीएम की जिम्मेदारी संभाली थी।
अपनी तैनाती के दौरान उन्होंने जिस काबिलियत के साथ महामारी पर विजय प्राप्त की, उसकी सर्वत्र सराहना हुई। अपनी तैनाती के 33 महीने के दौरान सुहास एलवाई ने अपनी प्रशासनिक क्षमताओं से आम लोगों को अवगत कराया।